मीडिया सेंटर

चीन-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की रणनीतिक वार्ता की संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति पर मीडिया के सवालों पर आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

अगस्त 22, 2020

चीन-पाकिस्तान विदेश मंत्रियों की रणनीतिक वार्ता की संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति पर मीडिया के सवालों के जवाब में आधिकारिक प्रवक्ता श्री अनुराग श्रीवास्तव ने कहा:

पहले की तरह, हम चीन और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की रणनीतिक वार्ता के दूसरे दौर की संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का उल्लेख किये जाने को साफ तौर पर खारिज करते हैं। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न तथा अविभाज्य हिस्सा है और हम उम्मीद करते हैं कि संबंधित पक्ष भारत के आंतरिक विषयों में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

साथ ही हम तथाकथित "चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे" पर हम अपने पहले से चले आ रहे रुख को दोहराते हैं। भारत ने तथाकथित चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं पर दोनों देशों, चीन और पाकिस्तान, को बार-बार अपनी चिंताओं से अवगत कराया है क्योंकि यह भारत के उस भू-भाग में है, जिसे पाकिस्तान ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। हम पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर में यथा स्थिति में बदलाव लाने वाले अन्य देशों के किसी भी कार्य का कड़ा विरोध करते हैं तथा उनसे ऐसी गतिविधियां बंद करने की अपील करते हैं।

नई दिल्ली
22 अगस्त, 2020

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या