मीडिया सेंटर

वैश्विक प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन 2022 (29 नवंबर - 01 दिसंबर, 2022)

नवम्बर 28, 2022

वैश्विक प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन (जीटीएस) भू-प्रौद्योगिकी पर भारत का वार्षिक प्रमुख कार्यक्रम है, जिसे विदेश मंत्रालय और कार्नेगी इंडिया द्वारा सह-आयोजित किया जाता है, और 2016 से प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है।

जीटीएस का 7 वां संस्करण हाइब्रिड प्रारूप में नई दिल्ली में 29 नवंबर से 01 दिसंबर 2022 तक आयोजित किया जाएगा। इस वर्ष के शिखर सम्मेलन का विषय 'प्रौद्योगिकी की भू-राजनीति' है।

तीन दिनों के दौरान, प्रौद्योगिकी, सरकार, सुरक्षा, अंतरिक्ष, स्टार्टअप, डेटा, कानून, सार्वजनिक स्वास्थ्य, जलवायु परिवर्तन, शिक्षाविदों, अर्थव्यवस्था आदि में दुनिया के अग्रणी दिमाग प्रौद्योगिकी और उसके भविष्य से संबंधित महत्वपूर्ण प्रश्नों को इकट्ठा करेंगे और बहस करेंगे: प्रौद्योगिकियों के फायदे और चुनौतियां, स्थिरता, प्रौद्योगिकी डोमेन में उभरती भू-राजनीति, विकास के लिए डेटा और भारत की जी 20 अध्यक्षता के लिए विचार।

जीटीएस 2022 में 50 से अधिक पैनल चर्चाओं, मुख्य भाषणों, पुस्तक विमोचन और अन्य कार्यक्रमों में 100 से अधिक वक्ता भाग लेंगे। अमेरिका, सिंगापुर, जापान, नाइजीरिया, ब्राजील, भूटान, यूरोपीय संघ और अन्य देशों के मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर भू-डिजिटल और इसके प्रभावों पर चर्चा करेंगे।

शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुनिया भर से 5000 से अधिक प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। कई हजारों लोगों ने जीटीएस वेबसाइट का उपयोग किया है। जीटीएस शिखर सम्मेलन वेबसाइट और कार्नेगी इंडिया के यूट्यूब और सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से बड़ी संख्या में प्रतिभागी चर्चा में शामिल होंगे।

एजेंडा और वक्ताओं सहित शिखर सम्मेलन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, और आभासी भागीदारी के लिए पंजीकरण करने के लिए, कृपया शिखर सम्मेलन की वैबसाईट पर जाएं: www.gts2022.com

नई दिल्ली
नवंबर 28, 2022

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या