मीडिया सेंटर

चौथा भारत-नामीबिया विदेश कार्यालय परामर्श

नवम्बर 03, 2022

भारत और नामीबिया ने 3 नवंबर 2022 को विंडहोक, नामीबिया में विदेश कार्यालय परामर्श (एफओसी) के चौथे दौर का आयोजन किया। भारतीय पक्ष का नेतृत्व संयुक्त सचिव (ई एंड एसए) श्री पुनीत आर. कुंडल ने किया, जबकि नामीबियाई पक्ष का नेतृत्व अंतर्राष्ट्रीय संबंध और सहकारिता मंत्रालय के द्विपक्षीय संबंध और सहयोग विभाग की प्रमुख राजदूत सबीन बोहलके मोलर ने किया।

2. बैठक के दौरान, दोनों पक्षों ने विकास साझेदारी, व्यापार और निवेश संबंधों, ऊर्जा, रक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, कला और संस्कृति और शिक्षा में सहयोग बढ़ाने सहित मौजूदा द्विपक्षीय संबंधों की व्यापक समीक्षा की। दोनों पक्षों ने क्षेत्रीय मुद्दों के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र, अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए), आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे के लिए गठबंधन (सीडीआरआई) जैसे बहुपक्षीय में सहयोग पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

3. भारतीय पक्ष ने नामीबिया से भारत में चीतों के स्थानान्तरण के लिए नामीबिया सरकार द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की और आशा व्यक्त की कि इस सहयोग को और बढ़ाया जाएगा।

4. वार्ता मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। दोनों पक्ष नई दिल्ली में पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तारीखों पर विदेश कार्यालय परामर्श के अगले दौर का आयोजन करने पर सहमत हुए।

विंडहोक
नवंबर 03, 2022

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या