मीडिया सेंटर

विदेश राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी की नॉर्वे, आइसलैंड और माल्टा की यात्रा (16-23 अगस्त, 2022)

अगस्त 10, 2022

विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी नॉर्वे (16-18 अगस्त), आइसलैंड (19-20 अगस्त) और माल्टा (21-23 अगस्त) की आधिकारिक यात्रा करेंगी।

ओस्लो की अपनी यात्रा के दौरान, राज्य मंत्री नॉर्वे के विदेश मामलों की मंत्री सुश्री एनिकेन हुइटफेल्ट से मुलाकात करेंगी। वह अरेंदल में जलवायु और पर्यावरण मंत्री श्री एस्पेन बार्थ ईदे के साथ मिलकर भारत-नॉर्वे हरित ऊर्जा सहयोग पर एक पैनल चर्चा में भी भाग लेंगी।

रेक्जाविक में राज्य मंत्री विदेश मंत्री सुश्री थोर्डिस कोल् बरुन गिलफाडोटिर के साथ-साथ संस्कृति एवं व्यापार मामलों की मंत्री सुश्री लिलजा अल्फ्रेडस्दोतिर के साथ विचार-विमर्श करेंगी। वह संसद के अध्यक्ष श्री बिरगीर आरमानसन से शिष्टाचार भेंट भी करेंगी।

वैलेटा में, राज्य मंत्री माल्टा के राष्ट्रपति डॉ जॉर्ज वेला से शिष्टाचार भेंट करेंगी और विदेश और यूरोपीय मामलों और व्यापार मंत्री डॉ इयान बोर्ग के साथ चर्चा करेंगी। वह पर्यटन मंत्री के साथ-साथ राष्ट्रीय विरासत, कला और स्थानीय सरकार मंत्री से भी मुलाकात करेंगी।

द्विपक्षीय बैठकों के अलावा, राज्य मंत्री भारतीय समुदाय के सदस्यों के एक व्यापक प्रतिनिधित्व के साथ बातचीत करेंगी और तीनों देशों में 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोह के हिस्से के रूप में सांस्कृतिक/योग कार्यक्रमों में भाग लेंगी।

राज्य मंत्री की यात्रा उच्च स्तरीय आदान-प्रदान की गति को आगे बढ़ाएगी, और तीनों देशों के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय मंचों में सहयोग को मजबूत करने का अवसर प्रदान करेगी।

नई दिल्ली
अगस्त 10, 2022

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या