यात्रायें यात्रायें

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र के दौरान प्रधानमंत्री की ग्रीस के प्रधानमंत्री के साथ बैठक

सितम्बर 27, 2019

प्रधान मंत्री मोदी ने 27 सितंबर, 2019 को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र के उच्च स्तरीय सेगमेन्ट के दौरान हेलेनिक गणराज्य के प्रधान मंत्री महामहिम श्री क्याराकोस मित्सोटाकिस से मुलाकात की।

प्रधान मंत्री ने प्रधानमंत्री का पद संभालने के लिए प्रधानमंत्री मित्सुताकिस को बधाई दी।

प्रधान मंत्री मोदी ने पिछले साल जून में भारत के माननीय राष्ट्रपति की ग्रीस की सफल राजकीय यात्रा को याद किया। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति की समीक्षा की और राजनीतिक, आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच आदान-प्रदान करने के लिए कदमों पर चर्चा की। प्रधान मंत्री ने ग्रीस को थेसालोनिकी इंटरनेशनल फेयर 2019 की सफलता के लिए बधाई दी जहां भारत को सम्मानित देश के रूप में आमंत्रित किया गया था। दोनों नेताओं ने संबंधों की वर्तमान स्थिति की सराहना करते हुए, दोनों देशों के बीच एक मजबूत आर्थिक, व्यापार और निवेश साझेदारी बनाने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की।

उन्होंने वैश्विक हित के वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की, जिसमें विश्व स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने की आवश्यकता भी शामिल है। पीएम मोदी ने पुलवामा आतंकी हमलों के बाद भारत को ग्रीस के समर्थन के लिए पीएम मित्सुताकिस को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी को ग्रीस के पीएम ने पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तारीख पर भारत आने के लिए आमंत्रित किया।

न्यूयॉर्क
सितंबर 27, 2019


टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code